आपका सहयोग और कोरोनो की हार................................



आपका सहयोग और कोरोनो की हार................................


आपका सहयोग और कोरोनो की हार................................


              कोरोना वैश्विक महामारी से पूरे विश्व के साथ- साथ भारत में भी संक्रमण और मोतो का आंकड़ा प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इस लाइलाज बीमारी के उन्मूलन के लिए राज्य सरकारे व केन्द्र सरकार लगातार कार्यरत है। सरकारों की सही रणनीति के कारण ही इस दिशा में कोरोना संक्रमण के मामले में भारत की स्थिति में सुधार भी देखा जा सकता है। इसी रणनीति में कुछ आवश्यक दिशा-निर्देशों के साथ माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा जारी लॉकडाउन को बढाकर 3 मई 2020 तक कर दिया गया है, जो कि एक कारगर और जनहितार्थ सर्वोदयी फैसला है जिसका प्रतिफल निश्चित तौर पर कोरोना की भारत से हार के रूप में देशवासियों को अवश्य मिलेगा, इसमें तनिक भी सन्देह नही है।


             इसी श्रृंखला में माननीय प्रधानमंत्री जी ने देशवासियों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करनें की अपील भी की है तथा सात मुख्य वचन भी देशवासियों से निभानें की अपेक्षा भी की है। इस संकट की घड़ी में प्रत्येक भारतीय का यह कर्तव्य बन जाता है कि सभी लोग एक स्वर में इस विपदा से उभरने के लिए सरकार का पूरे मनोबल के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर साथ दें, तथा माननीय प्रधानमंत्री जी की एक – एक बात को बड़ी ही गम्भीरता से लेकर भलीभांति पालन करें। जरा सोचिए और चिंतन करें कि हमारी सरकार कैसे सीमित संसाधनों के साथ इस महामारी से दिन-रात लड़ रही है और हम में से कई लोग अभी भी लॉकडाउन को गम्भीरता से नही ले रहे है। और नित्य नये –नये बहानें बनाकर सड़को पर निकल रहे है।


             याद रखिये, इस बीमार की अभी तक कोई वैक्सीन नही बनी है, हमारी थोड़ी सी मूर्खतापूर्ण लापरवाही पूरे देश के सामनें और अधिक विकराल समस्या पैदा कर सकती है। इस संकट की घड़ी में आप सभी का सहयोग ही आपकी सच्ची देशभक्ति होगी। भारत नें सदैव एकता, भाईचारे और सही रणनीति के बल पर पूर्व में भी आयी प्राकृतिक आपदाऔं से बड़े साहस के साथ मुकाबला किया है और सदैव जंग भी जीती है, बस जरूरत है कि देशवासियों को इस बार भी अपनें अदम साहस का परिचय देना है, और सरकार द्वारा जारी सभी नियमों का दृढ़ता से पालन करना है।


लेखक
गौरव सक्सेना

आपका सहयोग और कोरोनो की हार................................


Gaurav Saxena

Author & Editor

0 Comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in comment Box