होली का हास्यफल

 

होली का हास्यफलहोली का हास्यफल



होली पावन पर्व पर आपका भविष्य कैसा रहेगा, जानियें हमारे ज्योतिषी हसौड़ादास जी सें। हसौड़ादास जी को कई वर्षों का ज्योतिष का गहन अनुभव है, इनकी कही हुई बात को कोई नही काट सकता है भले इनकी गुरू दक्षिणा के चक्कर में यजमान की जेब ही क्यो न कट जायें। हसौड़ादास जी के ज्योतिष के अनुसार होली से बदलती 12 राशियों की ग्रह दशा निम्नवत है-

मेष राशि- इस राशि वाले जातकों पर मॉ लक्ष्मी मेहरवान रहेगी, जिसके कारण उन्हे रास्ते में चलते हुयें पुरानें खोटे सिक्के मिलते रहेगे। काले धन्धों की कालिख लग सकती है, इससे बचनें के लिए काली स्याही से शरीर पर मालिश करें।

वृष राशि – गृहस्थों को उदण्डी सन्तान प्राप्त होनें का योग्य है, यही सन्तानें आगे चलकर फेसबुकियां संसार बसायेगी। मोबाइल पर सारा दिन व्यतीत करनें वालों की नेत्र ज्योति बढ़नें की प्रबल सम्भावना है।  

मिथुन राशि- इस राशि के जातको की मनोकामना चुगलखोरी से शीघ्र पूर्ण होगी, अत: कार्यक्षेत्र में चुगलखोरी करते रहे और इसके नये–नयें प्रकार सीखनें से तरक्की की अपार सम्भावनायें देखी जा सकती है। मारपीट की नौबत से बचनें के लिए हरी मिर्च नियमित घोंटकर पीते रहें।

कर्क राशि- पुरानी उधारी के मामलें सामनें आयेगे उनसे बचनें के लिए रोगग्रस्त होनें का ढ़ोग रचनें का अभ्यास करते रहे। आपसे भी कोई नया जन उधार मांग सकता है बचनें के लिए सोशल मीडियां पर स्वयं को दिवालियां घोषित कर दें।

सिंह राशि- व्हाटसअप यूनीवर्सिटी की कोई महिला आपके वैवाहिक जीवन में उठापटक करवा सकती है बचनें के लिए सब्जी मण्डी की लड़ती गायों को शान्त कराकर उन्हे ताजी सब्जी खरीदकर खिलायें, दशा व दिशा दोनों बदलेगी।

कन्या राशि- कार्यक्षेत्र में उतार- चढ़ाव का दौर शुरू हो रहा है परेशानी से बचनें के लिए सीनियर्स को प्रति सप्ताह चाय- पानी के लिए अपनें घर पर आंमत्रित करें तथा समय–समय पर उन्हे मंहगे गिफ्ट देते रहे।

तुला राशि- आपकी जुबान से बनती बात बिगड़ सकती है इसे तौलकर ही मुख के तराजू से बाहर आनें दें, पत्नी के साथ जुबान को लेकर कोई प्रयोग न करें, हो सके तो छुट्टी के दिन मौन व्रत रखें।

वृश्चिक राशि- आपके वाहन पर शातिर चोरो की निगाह है इसे बचानें के लिए घर पर कटखनें कुत्ते पाले तथा गली के आवारा कुत्तों को सप्ताह में एक बार उनकी पसन्द का भोजन करायें।

धनु राशि-  यात्रा का योग बना रहेगा लेकिन बिना टिकट यात्रा पर पकड़े जानें की प्रबल सम्भावनायें है, जेब में अधिक धन लेकर यात्रा करें अन्यथा जेल दर्शन के भी योग दिखायी पड़ सकते है।

मकर राशि- पत्नी के साथ वाद-विवाद से बचें उसके सामनें किसी भी स्त्री की भूल से भी चर्चा न करें, लेकिन ससुरालियों की तारीफ करतें रहे, महीनें में कम से कम एक बार पत्नी को मायके के दर्शन करवाते रहे तो कृपा आती रहेगी।

कुम्भ राशि- काले कारनामों का घड़ा लबालब भर चुका है इसके फूटनें से आयें भूचाल से बचनें के लिए घड़ों में घी भरकर दान करें या फिर किसी मोटी खुराकवाले व्यक्ति को नियमित पकवान खिलायें।

मीन राशि- आप बिना बुलायें किसी भी शादी में न जायें, पकड़े जानें पर आपसे पूरी साल फ्री में खाना खानें की चार गुना कीमत की बसूली के योग बन रहे है। उपाय के तौर पर अपनी रूखी – सूखी रोटी से ही गुजारा करें।  

 

व्यंग्यकार

गौरव सक्सेना

Gaurav Saxena

Author & Editor

0 Comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in comment Box